सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस नाराज : शिवसेना-NCP की बढ़ी टेंशन जाने पूरा मामला

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के चुनाव आयोग को चुनाव के निर्देश देने के बाद अब राज्य में विधान परिषद् के चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गईं हैं।

भारत में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में कोरोना के साथ अब एक और चर्चा जोर पकड़ रही है। चुनाव की चर्चा। दरअसल महाराष्ट्र में विधान परिषद के लिए चुनाव होने हैं। इस चुनाव प्रक्रिया में 9 खाली सीटों पर चुनाव कराया जाएगा। जिसमें महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे खुद भी मैदान में होंगे। लेकिन राज्य में चुनाव निर्विरोध होंगे या फिर उनके लिए वोटिंग होगी, यह कांग्रेस पर निर्भर है।

सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस नाराज

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के चुनाव आयोग को चुनाव कराने के निर्देश देने के बाद अब राज्य में विधान परिषद् के चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गईं हैं। लेकिन ऐसे में सरकार में हिस्सेदार पार्टी कांग्रेस थोड़ा नाराज चल रही है। जिसको लेकर चुनाव में थोड़ी दिक्कतें आ रही हैं। दरअसल विधना परिषद् के लिए कांग्रेस दो सीटें मांग रही हैं। अब राज्य में कुल 9 सीटों पर चुनाव होने हैं। अब राजनीतिक गणित देखा जाए तो शिवसेना की अगुआई वाली महाविकास आघाड़ी पांच सीट और भाजपा के चार सीट पर चुनाव लड़ने की चर्चा की जा रही है।

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *