दुनिया के अजब-गजब रहस्य जिनसे आप हैं अंजान!

दुनिया गजब की है, यह तो हम सब जानते हैं। शायद यही कारण है कि हर कोई ज्यादा से ज्यादा जीना चाहता है। लेकिन अफसोस कि दुनिया इतनी बड़ी है कि कोई भी इंसान अपने जीवन में पूरी दुनिया तो देख ही नहीं सकता है। खैर कोई बात नहीं, कम से कम हम दुनिया से जुड़े उन रहस्यों को तो जान ही सकते हैं, जो वाकई में अद्भुत हैं।

बड़ी ख़बर – इस अभिनेत्री से वेश्यावृत्ति करवाता था प्रोड्यूसर, एड्स की वजह से हुई थी दर्दनाक मौत

समुद्री डाकू

समुद्री डाकुओं के जहाज का झंडा काला नहीं लाल हुआ करता था।आइसलैंड सबसे खुशहाल राष्ट्र है। एक मात्र ऐसा देश है जिसके पास आर्मी नहीं। क्या आप जानते हैं कि काले भालू कभी-कभी पेड़ पर भी जाकर सो जाते हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा बोर्ड गेम यानी लूडो, चेस, आदि जर्मनी में बिकते हैं।

ताज़ा खुलासा  –   शादी के बाद इस क्रिकेटर का रहा है 5-6 लड़कियों के साथ नाजायज संबंध,जिसमे शामिल है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

पिज्जा

सबसे ज्यादा बिकने वाले पिज्जा पर फंगस की टॉपिंग होती है। वो है मशरूम। टोकेलाऊ एक मात्र ऐसा द्वीप है, जहां बिजली सिर्फ सौर्य ऊर्जा से आती है। 12 हजार साल पहले कंगारुओं का आकार दरियाई घोड़े के बराबर हुआ करता था। मनुष्य का बच्चा चार महीने की उम्र तक नमक-चीनी का टेस्ट नहीं कर पाता है। अंटार्कटिक में बर्फीली जमीन के अंदर 400 से ज्यादा झीलें हैं।

लैटिन भाषा

दुनिया में सिर्फ 100 लोग ही अच्छी तरह लैटिन बोल पात हैं। एक ऐसी डिवाइस भी है, जो आवाज से आग पैदा कर देती है। अगर अर्थ धूल के कण के बराबर है तो सूर्य संतरे के बराबर होगा। डेड सी पूरी तरह मरा नहीं है। वहां पर नमकीन पानी में भी जीवन है।

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *