रामायण के लव-कुश जानते हो कौन हैं? लव है अमेरिकी कंपनी का CEO, तो कुश बन गया है बड़ा एक्टर

इन दिनों रामानंद सागर की ‘रामायण’ दूरदर्शन पर री-टेलीकास्ट की जा रही है. इस ऐतिहासिक धारावाहिक ने TRP के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. साल 2015 के बाद दूरदर्शन भारत में सबसे अधिक देखा जाने वाला चैनल बन गया है. ‘रामायण’ के चलते दूरदर्शन को तो मानो संजीवनी बूटी मिल गयी है.

बड़ी ख़बर – इस अभिनेत्री से वेश्यावृत्ति करवाता था प्रोड्यूसर, एड्स की वजह से हुई थी दर्दनाक मौत

इन दिनों ‘रामायण’ ही नहीं, बल्कि इसके ग़ायब हो चुके कलाकार भी सोशल मीडिया के स्टार बन चुके हैं. राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान, रावण, सुग्रीव और शूर्पणखा के किरदार निभाने वाले कलाकारों के बारे में लोग काफ़ी कुछ जान चुके हैं. लेकिन ‘रामायण’ की कहानी लव-कुश के बिना अधूरी है.

शादी के बाद इस क्रिकेटर का रहा है 5-6 लड़कियों के साथ नाजायज संबंध,जिसमे शामिल है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

Third Party Image Reference

बता दें कि रामानंद सागर की ‘उत्तर रामायण’ में लव और कुश दो अहम पात्र थे. लेकिन राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले दिग्गज़ कलाकारों के बीच हम लव-कुश का किरदार निभाने वाले कलाकारों को भूल गए हैं.

वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती सहवाग ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला….

रामानंद सागर की उत्तर रामायण में मयूरेश शेत्रामदे ने लव का किरदार जबकि स्वप्निल जोशी ने कुश का किरदार निभाया था. रामायण के बाकी कलाकारों की तरह ही लव-कुश का किरदार निभाने वाले कलाकार भी अब बड़े हो चुके हैं.

तो चलिए जानते हैं आख़िर ये दोनों कलाकार इन दिनों कहां हैं?

स्वप्निल जोशी (कुश)

ताज़ा खुलासा  –   सुष्मिता सेन का खुलासा, 6 महीने पहले 15 साल के लड़के ने मेरे साथ की थी..

42 साल के हो चुके स्वप्निल जोशी ने 9 साल की उम्र में कुश की भूमिका निभाई थी. स्वप्निल आज टीवी के साथ ही मराठी फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता हैं. साल 1993 में उन्हें रामानंद सागर के शो ‘श्रीकृष्णा’ में छोटे कृष्ण की भूमिका भी मिली थी. इसके बाद में उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था. स्वप्निल जा युवा हुए तो संजीव भट्टाचार्या के शो ‘कैम्पस’ से वापसी की.

Third Party Image Reference

स्वप्निल जोशी ने साल 1997 में मशहूर टीवी शो अमानत‘ में इंदर का किरदार निभया था. इसके बाद हद कर दी‘, ‘दिल विल प्यार व्यार‘, ‘हरे कांच की चूड़ियां‘ ‘भाभी‘, ‘देश में निकला होगा चांद‘ और कहता है दिल‘ जैसे कई सुपरहिट हिंदी सीरियलों में काम किया. स्वप्निल ने साल 1997 में उन्होंने नाना पाटेकर की फ़िल्म गुलाममुस्तफ़ा में सपोर्टिंग रोल निभाया था.

मयूरेशशेत्रामदे(लव)

Third Party Image Reference

लव की भूमिका निभाने वाले मयूरेश शेत्रामदे इन दिनों अमेरिका के न्यू जर्सी में रहते हैं. मयूरेश एक्टिंग छोड़ अब किसी प्राइवेट कंपनी के प्रेसिडेंट और सीईओ हैं. वो पहले भी कई प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रबंध निदेशक का पद संभाल चुके हैं.

वीरेंद्र सहवाग की पत्नी आरती सहवाग ने दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला….

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *