देशभर में ये होने वाले हे बड़े बदलाव, क्लिक कर जाने

नमस्कार दोस्तों हमारी  न्यूज़ की दुनिया में आपको स्वागत है। जी हाँ दोस्तों आपने शीर्षक सही पढ़ा है। आज का विषय है, देशभर में होंगे ये बड़े बदलाव। दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते है, कि जैसे जैसे नए महीने की शुरुआत होती है। वैसे वैसे सरकार द्वारा देशभर में नए नियम लागू किये जाते है, और कल से अप्रैल महीने की शुरुआत होने जा रही है, तो इसी के साथ 1 अप्रैल से देशभर में कुछ बड़े बदलव होंगे, तो वो क्या बड़े बदलाव होंगे। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे, तो आइये जानते है।

ये होंगे  अप्रैल से देशभर में बड़े बदलाव

1 – मोबाइल खरीदना होगा महंगा : दोस्तों कल यानी 1 अप्रैल से मोबाइल कीमतों पर नई जीएसटी दरें लागू होंगी। 1 अप्रैल से मोबाइल खरीदने वाले ग्राहकों को ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। क्योंकि 1 तारीख से मोबाइल पर 12 फीसदी की जगह 18 फीसदी की दर से टैक्स लगेगा।

2 – डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन टैक्स के नियम में बदलाव : दोस्तों डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन टैक्स के नियम में बदलाव होने जा रहा है। 1 अप्रैल के बाद से भारतीय कंपनियों के दिए गए डिविडेंड पर DDT नहीं लगेगा।

3 – बैंक का मर्जर : दोस्तों सरकारी बैंकों का मर्जर पूरा होने की खबर आ रही है। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 10 बैंकों का मर्जर करके 4 बड़े बैंक बनाएं हैं। ये बदलाव 1 अप्रैल से लागू हो जाएगा। ओबीसी और यूनाइटेड बैंक का मर्जर पीएनबी में होगा। इसके अलावा सिंडेकेट बैंक का मर्जर केनरा बैंक में होगा, और वहीं, आंध्रा और कॉरपोरेशन बैंक का मर्जर यूनियन बैंक में होगा। इसके अलावा इलाबाद बैंक का मर्जर इंडियन बैंक में होगा।

4 – गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव : दोस्तों कल यानी 1 अप्रैल से घरेलू गैस कीमतों में बदलाव होने जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है, कि इस बार 1 अप्रैल को घरेलू गैस कीमतें में 25 से 30 फीसदी की कटौती हो सकती है। इस कटौती के बाद ये कीमतें तीन साल के निचले स्तर पर रह सकती हैं। इस बार 6 साल की सबसे बड़ी कटौती का अनुमान लगाया जा रहा है।

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *