Aquarius Yearly Horoscope 2020: कुंभ राशि वालों का वार्षिक राशिफल

कुंभ राशि: चिंतित करने वाली घटनाएं होंगी, लेकिन आत्मविश्वास बढ़ेगा

राशि अक्षर: गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुंभ राशि पर जनवरी 2020 से शनि की साढ़ेसाती का पहला ढैया प्रारंभ हो रहा है। पहला ढैया सिर पर रहता है इसलिए वर्ष में कई बार चिंतित करने वाली घटनाएं होंगी, लेकिन यह ढैया आपके लिए कई अवसरों पर लाभदायक भी रहेगा, इसलिए अधिक घबराने की जरूरत नहीं है। यह परिश्रम करवाने के साथ सफलतादायक भी होता है। जीवन को तरक्की देने के मौके आएंगे, लेकिन आपको उन श्रेष्ठ मौकों को पहचाने की जरूरत होगी। शनि कर्म फलदाता है और आपकी राशि के स्वामी भी हैं, इसलिए वर्ष में जैसे कर्म रहेंगे, उसी के अनुसार आपको परिणाम भोगने होंगे। कोशिश करें कोई गलत काम ना करें, सभी का भला करें। सार्वजनिक जीवन में इस साल आपको प्रतिष्ठा, पद में वृद्धि होगी। आर्थिक रूप से मजबूती वाला रहेगा नया साल।

Family with Cake. Drinking Tea with Cake. Smile all Famili in Day 8 March. Holiday and Happy Day. Woman Happy in Day 8 March. Table with Food and Tea and Cake. Happiness Family Holiday . Lady and Man.

परिवार

कुंभ राशि की पारिवारिक स्थिति के लिए साल 2020 मिलाजुला रहेगा। स्त्री, संतान और इनके सहयोग से लाभ के अवसर आएंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता जरूर रहेगी, लेकिन परेशानी की कोई बात नहीं है। इस वर्ष परिवार में कोई मांगलिक कार्य होगा। अविवाहित युवक-युवतियों के विवाह की बात इस साल बनती नजर आ रही है। नव दंपत्यिों की गोद भी भरने वाली है। भाई-बंधुओं, चाचा, मामा आदि की ओर से स्नेह प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों के लिए भी कुंभ राशि के लिए साल उत्तम साबित होगा।

स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ी चिंता की बात हो सकती है। जीवनसाथी को कोई बड़ा रोग उभर सकता है। इससे मानसिक तनाव और आर्थिक खर्च अधिक होगा। साथ में दौड़भाग भी रह सकती है। स्वयं को मानसिक रूप से कष्ट रहेगा। कार्यस्थल पर किसी तनाव की वजह या कार्य की अधिकता की वजह से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसलिए ध्यान रहे, कैसी भी परिस्थिति आए, विचलित ना हों।

Keto diet concept – salmon, avocado, eggs, nuts and seeds, bright green background, top view

आर्थिक इस वर्ष मकान, वाहन, जायदाद आदि का विस्तार करने पर खर्च करेंगे। साझेदारी में कारोबार करने में लाभ प्राप्त होगा, लेकिन आंख मूंदकर पार्टनर पर भरोसा ना करें। नया कारोबार प्रारंभ करने में अड़चनें आ सकती है। नौकरीपेशा लोग इस वर्ष सफल रहेंगे। नए युवा जो जॉब की तलाश में हैं उन्हें इस साल कई अच्छे जॉब अवसर प्राप्त होंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी।

वर्ष का उपाय कुंभ राशि के जातकों के लिए वर्ष की आराध्या देवी दुर्गा रहेंगी। नियमित रूप से दुर्गा देवी के दर्शन करने और घी का दीपक लगाने से सारे संकटों से मुक्ति मिलेगी।


loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *