Corona Lockdown: दूरदर्शन पर फिर से प्रसारित होगा रामायण-महाभारत

नई दिल्ली । कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है, भारत में इससे निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है, सरकार के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के 649 केस आ चुके हैं जिनमें से 42 लोग ठीक हो गए हैं, सबसे ज्यादा इस वायरस से महाराष्ट्र ग्रसित है, जहां कोरोना के मरीजों की संख्या 125 पहुंच गई है लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ने की तफ्तार में कमी आई है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 43 नए केस सामने आए हैं, हालांकि इस दौरान देश में कोरोना वायरस से 4 लोगों की मौत भी हुई है।

दूरदर्शन फिर से प्रसारित करेगा रामायण-महाभारत

लॉकडाउन की वजह से लोग घरों में रहकर अलग-अलग तरीकों से अपना वक्त काट रहे हैं, मनोरंजन इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस की चोट पड़ी है और अब न तो नई फिल्में रिलीज हो रही हैं और ना ही टीवी शोज की शूटिंग हो पा रही है, ऐसे में दूरदर्शन ने बड़ा फैसला किया है, वो एक दौर के बेहद लोकप्रिय टीवी शो ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ का रिपीट टेलीकास्ट करने जा रहा है।

प्रसार भारती के CEO शशि शेखर ने किया ये Tweet

प्रसार भारती के CEO शशि शेखर ने ट्विटर पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए ये खबर जारी की है और बताया है कि ये शोज किस वक्त प्रसारित किए जाएंगे इसका टाइम स्लॉट भी जल्द ही बता दिया जाएगा।

रामायण ( जनवरी 1987 से जुलाई 1988) गौरतलब है कि ‘रामायण’ का प्रसारण जनवरी 1987 से जुलाई 1988 तक हुआ था। उस वक्त ये सीरियल सुपरहिट रहा था। सीरियल का प्रसारण रविवार की सुबह होता था। जब ये सीरियल प्रसारित होता था सभी सीरियल देखने में इतने व्यस्त हो जाते थे कि सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता था।

बीआर चोपड़ा की महान कृति में से एक महाभारत तो वहीं महाभारत शो, बीआर चोपड़ा की महान कृति में से एक है, यह विश्व के सर्वाधिक देखे जाने वाले धारावाहिकों में से एक था, 94-कड़ियों के इस धारावाहिक का प्रथम प्रसारण 1988 से 1990 तक दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर हुआ था, ब्रिटेन में इस धारावाहिक का प्रसारण बीबीसी द्वारा किया गया था जहां इसकी दर्शक संख्या 50 लाख के आँकड़े को भी पार कर गई, जो दोपहर के समय प्रसारित किए जाने वाले किसी भी धारावाहिक के लिए एक बहुत बड़ी बात थी।

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *