खुशखबरी: योगी ने कोरोना वायरस को लेकर किया ये बड़ा ऐलान, जनता में दौड़ी खुशी की लहर

कोरोना वायरस का प्रभाव भारत में कई जगहों पर देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना वायरस के चलते कई कड़े कदम उठाए हैं. इसके बाद मंगलवार को सीएम योगी के नेत्रत्व में हुई कैबिनेट मीटिंग में पांच बड़े फैसले किए हैं. जिनमें कोरोना वायरस को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है. कोरोना को लेकर केन्द्रीय और उत्तर प्रदेश सरकार सजग है और इससे पहले कई फैसले कर चुकी है. WHO की सलाह के बाद प्रदेश और देश सरकार और भी सजग हैं.

कोरोना वायरस को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

पीएम् योगी ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जोर दिया है. साथ ही योगी ने प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज मुफ्त करने की घोषणा की है. कोरोना पीड़ित के अवकाश के दौरान उनके वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी. पीएम् योगी ने कोरोना वायरस पर केंद्र सरकार ने 100 फीसदी इसका पालन करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद जनता में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है.


कोरोना पर योगी के अन्य ऐलान

कोरोना वायरस को लेकर योगी ने 2 अप्रैल तक सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. इसके साथ-साथ स्कूल और कॉलेज पर बंद रहेंगे. सीएम् योगी ने निजी और सरकारी कर्मचारियों को बायोमैट्रिक हाजरी से छूट दे दी है. जिसके साथ कर्मचारी घर से ही काम करेंगे और इस दौरान उन्हें वेतन मिलता रहेगा.पर्यटक स्थलों को बंद करते हुए सिनेमाघर और तहसील दिवस व समाधान दिवस को भी 2 अप्रैल तक बंद कर दिया है. दिहाड़ी मजदूरों को कोरोना के चलते काम में परेशानी हो रही है. जिसके लिए योगी सरकार ने उनके भरण पोषण की जिम्मेदारी उठाई है. जिसमें उन्हें बैंक की फैसिलिटी आरटीजीएस के माध्यम से निश्चित धनराशी भेजी जाएगी.

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *