‘आ बैल मुझे मार’ ये कहावत इस भारतीय खिलाड़ी पर फिट बैठती है, अब वापसी के सभी दरवाजे हुए बंद

'आ बैल मुझे मार' ये कहावत इस भारतीय खिलाड़ी पर फिट बैठती है, अब वापसी के सभी दरवाजे हुए बंद

जैसा कि आप जानते हैं कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरे विश्व क्रिकेट में सबसे मजबूत मानी जाती है।

लखनऊ पहुंचने के कुछ समय बाद टीम इंडिया को मिली बुरी खबर, दुखद खबर

इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि भारतीय टीम के पास रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज मौजूद है।

बड़ी ख़बर : विराट ने दिए संन्यास के संकेत, ये 3 खिलाड़ी होंगे कप्तानी के दावेदार 

दोस्तों भारतीय टीम के पास महेंद्र सिंह धोनी के रूप में एक बेस्ट फिनिशर भी मौजूद है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी वनडे मैच वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 के सेमीफाइनल में खेला था। तब से लेकर अब तक महेंद्र सिंह धोनी ने कोई भी अंतरराष्ट्रीय या घरेलू मैच नहीं खेला है। 

महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में भारतीय टीम ने ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमाया। ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में 55 मैच खेले हैं लेकिन ऋषभ पंत ने 55 मैचों में कोई भी ऐसा प्रदर्शन नहीं किया जिसकी सराहना की जा सके। ऋषभ पंत का बल्ला ज्यादातर मैचों में फ्लॉप ही रहा है।

साल 2020 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर तीन वनडे मैच खेलने के लिए आई थी। इसमें ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए थे। लेकिन दूसरे वनडे मैच में ऋषभ पंत को सिर में गेंद लग गई थी। इसके बाद ऋषभ पंत विकेट कीपिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे।

ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में केएल राहुल ने दूसरे वनडे मैच में विकेट कीपिंग की थी। इसके बाद तीसरे वनडे मैच में भी केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी। इसके बाद तो समय का चक्र ऐसा घुमा कि न्यूजीलैंड के दौरे पर पांचो t-20 मैचों में और तीनों वनडे मैचों में केएल राहुल ही भारतीय टीम की ओर से बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते रहे।

अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं की 2020 के t20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम की ओर से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी के एल राहुल ही संभालेंगे। इसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए वापसी के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं।

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *