फाइनल मुकाबला हारने के बावजूद मालामाल हुई भारतीय महिला टीम, ईनाम में मिले इतने करोड़ रुपए

फाइनल मुकाबला हारने के बावजूद मालामाल हुई भारतीय महिला टीम, ईनाम में मिले इतने करोड़ रुपए

ऑस्ट्रलिया में महिला टी20 विश्वकप खेला जा रहा था जिसमे इतिहास रचते हुए भारतीय टीम ने पहली बार टी20 विश्वकप के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी जिसके बाद महिला दिवस के मौके पर सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था जिसमे टॉस जीत कर ऑस्ट्रलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. 

ऑस्ट्रलिया की टीम की पारी बेहद शानदार हुई और ऑस्ट्रलिया ने 20 ओवर में 184 रन बनाए जिसमे 2 खिलाड़ियोंशानदार अर्धशतक भी शामिल थे वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की पारी मात्र 99 रन पर ही आल आउट हो गयी जिसमे दीप्ती शर्मा के 33 रन सबसे अधिक थे. 

वही यह मुकबला हारने के बाद भारतीय टीम के खेमे में बेहद निराश देखने को मिली है वही आपको बतादे इस मुकबले में हार के बावजूद भारतीय महिला टीम के खिलाड़ी मालामाल हो गयी है. क्योकि आईसीसी की ओर से महिला टी20 विश्वकप की उपविजेता को इनाम के रूप में 500000 डॉलर यानी 3 करोड़ और 70 लाख रूपये ईनाम में मिले है.

जिसके चलते हर खिलाड़ी 24.6 लाख रुपए मिलने वाले है वही महिला टी20 विश्वकप की विजेता ऑस्ट्रलिया को एक मिलियन डॉलर मिले है.

आपको इस टूर्नामेंट के सबसे अच्छी खिलाड़ी कौन लगी है साथ ही आपको कौनसी महिला खिलाड़ीसबसे अच्छी लगती आप अपनी राय कमेंट जरूर करें।

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *