भारत हो सकता हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर, देखिए पूरा गणित

भारत हो सकता हैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर, देखिए पूरा गणित

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई दो टेस्ट मैचो की सीरीज का समापन हो गया हैं। कीवी टीम ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली हैं और इसी के साथ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पांचवे स्थान से उठकर तीसरे स्थान पर पहुँच गई हैं। हालाकि भारत अभी भी 360 अंको के साथ शीर्ष स्थान पर बनी हुई हैं।

न्यूजीलैंड टीम को दोनों टेस्ट मैच जीतने के बाद 60 अंको का फायदा हुआ है और अब वह 120 अंको से ऊपर उठकर 180 अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुँच गई हैं।


लेकिन आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँचने के लिए अब भारत की राह मुश्किल होती हुई नजर आ रही हैं। क्योंकि अब भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचो की सीरीज खेलना हैं। आप सब यह तो अच्छी तरह से जानते होंगे की ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर वार्नर, स्मिथ, स्टार्क और पेट कम्मिंग की मौजूदगी में हराना किसी भी टीम के लिए आसान नही हो सकता हैं।

हलाकि एक सीरीज भारत को अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है लेकिन इंग्लैंड का सूफड़ा साफ करना भी कदापि आसान नही होगा। वही दूसरी ओर अंक तालिका में नंबर-3 पर पहुँच चुकी न्यूजीलैंड को अपने अधिकांश मैच न्यूजीलैंड की जमीन पर खेलना हैं। न्यूजीलैंड को उसी की जमीन पर हराना किसी भी टीम को आसान नही होगा।

आकाश चोपड़ा ने तो यहा तक केह दिया की मेरी तो अब जान गले में आकर अटक गई हैं। कदाचित मुमकिन हैं कि यदि भारतीय टीम अपने विजय रथ से डगमगा गई तो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुँचने के सपने पर भी पानी फिर सकता हैं।

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *