हेमंत सोरेन आज करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात, लालू यादव के लिए भी है खुशखबरी

स्टेट डेस्क : झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के होने वाले अगले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात में हेमंत सोरेन सोनिया गांधी को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता देंगे।

इसके साथ ही लालू प्रसाद यादव के लिए भी एक खुशखबरी है। रिपोर्ट के मुताबिक, चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को जल्द पेरोल मिल सकती है।

कहा जा रहा है कि वे हेमंत सरकार के शपथग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। हालांकि बिरसा मुंडा होटवार केंद्रीय कारागार के जेल अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने फिलहाल ऐसे किसी आवेदन से इन्कार किया है।

इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मंगलवार की रात राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस मौके पर उनके साथ झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन, कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस हाईकमान द्वारा नियुक्त केन्द्रीय पर्यवेक्षक टीएस सिंहदेव भी उपस्थित थे।

राज्यपाल ने उन्हें शपथ ग्रहण के लिए 29 दिसंबर की अपराह्र एक बजे का समय दिया है और समारोह का आयोजन रांची के मोरहाबादी के मैदान में होगा। प्रदेश कांग्रेस के एक शीर्ष नेता ने नाम न बताने की शर्त पर दावा किया कि हेमंत के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी में से भी कम से कम एक नेता जरूर शामिल होगा।

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *