योगी ने कहा था- कोई इरफान अंसारी जीतेगा तो मंदिर नहीं बनाएगा, और 30 हजार वोट से जीत गये कांग्रेस प्रत्याशी

जामताड़ा : झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जामताड़ा में योगी आदित्यनाथ ने चुनावी सभा के दौरान कहा था कि कोई इरफान अंसारी जीतेगा तो मंदिर तो नहीं बनाएगा न। इस सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी इरफान अंसारी भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र मंडल को 38,741 वोट से पराजित कर दिया। कांग्रेस प्रत्याशी को 1,12,253 जबकि भाजपा प्रत्याशी को 73,847 वोट मिले हैं।

दरअसल, इस सीट पर प्रचार करते वक्त योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया था और कांग्रेस उम्मीदवार पर निशाना साधा था. लेकिन योगी का ये हमला काम नहीं आया और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार इरफान अंसारी ने बड़ी जीत हासिल की है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट से रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में आए फैसले को बीजेपी ने अपने चुनाव प्रचार में खूब भुनाया, लेकिन बीजेपी का ये दांव नहीं चल सका.

क्या बोले थे योगी आदित्यनाथ

16 दिसंबर को यहां चुनावी सभा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ‘…और आप ऐसे भी जान सकते हैं…कोई इरफान अंसारी जीतेगा तो मंदिर तो नहीं बनाएगा ना…उसके लिए तो कोई बिरेंद्र मंडल चाहिए ना..’ योगी ने कहा, ‘…जो एक-एक शिला लेकर आपको लेकर अयोध्या पहुंच सके और भव्य राम मंदिर के निर्माण में शीला लगवाने में योगदान दे सके’.

Yogi Adityanath Office@myogioffice

मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath जी गोडय, जामताड़ा, झारखंड में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं… https://www.pscp.tv/w/cMcoXTFvTlFscHFBTU5kUXd8MU1ZeE5QUHF3UnBHd5rsUiUSYS2jpyE7WZqOkb3iFVQ3E4Lw52XbqyMIAv7_ …35912:53 PM – Dec 16, 2019Twitter Ads info and privacy125 people are talking about this(वीडियो में 15.20 सेकंड पर सुनें)

loading...

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *